X

कुछ ख़ास Apps जो बदले Audio फाइल्स को Text-Notes में


कुछ ख़ास Apps जो बदले Audio फाइल्स को Text-Notes में


Computershala.com


आपने देखा होगा जब कोई आपको बहुत ही अच्छी स्पीच दे रहा हो तो आप उनके हर वर्ड्स को नोट करना चाहते है, पर स्पीकर के हर शब्द को लिखना यह बहुत मुश्किल होता है इसीलिए जानते है कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में जिसकी help से आप आसानी से ऑडियो फाइल्स को टेक्स्ट फाइल्स में कन्वर्ट कर सकते है ।


Speech notes

Audio to text converter


इस ऐप के माध्यम से आप आसानी से ऑडियो फाइल्स को टेक्स्ट फाइल्स में बदल सकते है । भाषा सिलेक्ट करिए और इसके बाद आप voice typing कर सकते है इसमें save और draft का option भी होता है । speech notes एक अच्छा डिटेक्शन ऐप है यह गूगल voice रिकोग्नेशन इंजन्स से पावर्ड है और लगभग हर शब्द और व्याक्यांश को पहचान सकता है । आप यहाँ पर टाइप और डिक्टेट दोनों काम एक साथ भी कर सकते है ,आप इसमें नाम, सिग्नेचर और ग्रीटिंग आदि भी जोड़ सकते है । ऑडियो फाइल्स को टेक्स्ट फाइल्स में बदलने के लिए यह एक यूज़फूल ऐप है ।


Ever note

ever note app

इस ऐप की ख़ास बात यह है की इसकी help से आप Voice Typing के साथ –साथ रिमाइंडर के तौर पे भी यूज़ कर सकते है, इसमें नोट्स बनाने के लिए 1 GB स्टोरेज मिलता है । इसमें Audio text, Audio Notes, Image, Web page, और Documents भी बना सकते है, यह आपको Suggestion भी देता है । Speech to Text फंक्शन की मदद से आप ऐप से सीधे ही नोट्स बना या डिटेक्ट कर सकते है ।


Transcribe –


Transcriber App

इसे हम ऑडियो फाइल्स को टेक्स्ट फाइल्स में कन्वर्ट करने के लिए एक पर्सनल असिस्टेंट मान सकते है । यह पूरी दुनिया में 80 से ज्यादा भाषाओ और और बोलियों को सपोर्ट करता है ।


Just Press Record –


Just press record app


Just Press Record एक मोबाइल ऑडियो रिकॉर्डर ऐप है इसमें वन टेप रिकॉर्डिंग, ट्रांसक्रिप्शन और ऑयक्लाउड सिकिंग जैसे features उपलब्ध है, इसमें एडिट का option भी मौजूद है यह ऐप भी आपके लिए उपयोगी साबित हो सकता है ।



girjesh: