कुछ ख़ास ऐप्स, पढने के शौकिनो के लिए


कुछ ख़ास ऐप्स, पढने के शौकिनो के लिए
apps for book lover
Computershala.com

क्या आपको भी किताबे पढने और खबरे जानने का बहुत शौक है, तो आज हम आपको कुछ ऐसे ख़ास ऐप्स के बारे में बताएँगे जिससे की आपका यह काम आसान हो जाएगा ।

आजकल कुछ लोग पढने के तो बहुत शौकीन होते है पर उन्हें टाइम नहीं मिल पाता की वो पूरा न्यूज़पेपर और किताब पढ़ सके ।  ऐसे में आप ऐप्स के माध्यम से कही पर भी, जब आप फ्री हो तब पढ़ सकते है तो जानते है कुछ ख़ास ऐप्स के बारे में –

Flip board (फ्लिपबोर्ड )-

flip board app
Computershala.com

E-Books
Computershala.com

यह न्यूज़ पढने के लिए बेस्ट ऐप है । इस ऐप में एक फीचर है स्ट्रीमलाइन्ड इंटरफ़ेस, जो इसे न्यूज़ पढने के लिए बेस्ट ऐप्स में से एक बनता है । इस ऐप के माध्यम से आप अपने अनुसार अपने पसंद के आर्टिकल, विडियो, पोडकास्ट को आसानी से ब्राउज कर सकते है, और यह ऐप पुरे दिन भर आने वाली  हेडलाइंस को आसानी से एक्स्प्लोर करता है ।

Pocket (पॉकेट) –
Pocket app
Computershala.com

online books
Computershala.com

पॉकेट ऐप भी आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है, इसके माध्यम से आप आर्टिकल्स, इमेज और विडियो को बाद में पढने के लिए सेव कर सकते है,यह कंटेंट को फ़ोन, टेबलेट और ऑनलाइन अकाउंट के साथ सिंक कर देता है ।

Feedly (फीडली )-
feedly app
Computershala.com

फीडली की हेल्प से आप न्यूज़ के अपने पसंदीदा सोर्स के संपर्क में आसानी से रह सकते है । इस ऐप के माध्यम से आप सारी इम्पोर्टेन्ट चीजों को एक साथ देख सकते है, इसके द्वारा हम अन्य सेवाओं के साथ इंटीग्रेशन भी कर सकते है और यह हर हैडलाइन से आपको इन्फॉर्म करता रहता है ।

Libby (लिबी)-

Libby App
Computershala.com

इस ऐप को पुरे दुनिया की 30,000 से ज्यादा लाइब्रेरी सपोर्ट करती है । यह आपके पसंद की लाइब्रेरी की ई-बुक्स, और ऑडियो बुक्स के कलेक्शन को सीधे एक्सेस करने की सुविधा उपलब्ध कराती है, और इस ऐप में टाइटल्स को डाउनलोड करने का ऑप्शन भी है ।

Comics (कॉमिक्स) –

Amazon comics app
Computershala.com

यह ऐप भी पढने के शौकिनो के लिए ख़ास ऐप्स है, इसकी हेल्प से हम अपने मोबाइल फ़ोन और टेबलेट को डिजिटल लॉन्ग बॉक्स में कन्वर्ट कर देता है ।

Kindle(किन्डल) –     
kindle app
Computershala.com

यह अमेजॉन के द्वारा तैयार किया गया है, यह सारी ई-बुक्स को आपकी फिंगरप्रिंट पर रखता है जो किताबे लिखकर खुद पब्लिश करना चाहते है उनके लिए KDP ( किन्डल डायरेक्ट पब्लिशिंग ) ऐप भी है ।

Calibre Companion (केलिब्रे कम्पैनियन)-

calibre companion app
Computershala.com

यह ऐप एक ई-बुक मैनेजमेंट ऐप है, इसके माध्यम से आप किसी भी बुक को अपने कंप्यूटर में वाई-फाई या  युएसबी से अपने डिवाइस में जोड़ सकते है ।





You may also like...